BSEB 12th dummy admit card 2024/ इंटर डमी एडमिट कार्ड हुआ जारी 2024। Download link,correction date । Best link

BSEB 12th dummy admit card 2024: नमस्कार दोस्तो,अगर आप भी इस साल 2024 में बिहार इंटर बोर्ड वार्षिक परीक्षा में बैठने वाले हैं और आप अपने डमी एडमिट कार्ड आने का इंतजार कर रहे हैं तो यह आपके  लिए है। यह लेख आपके लिए खुशखबरी लेकर आई है बिहार बोर्ड बिहार बोर्ड ने BSEB 12th dummy admit card 2024 को जारी कर दिया है जिसकी पूरी जानकारी हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से प्रदान करेंगे।

बिहार बोर्ड ने BSEB 12th dummy admit card 2024 को 31 अक्टूबर 2023 को जारी कर दिया है| आप सभी विद्यार्थी 11 नवंबर 2023 तक बिहार बोर्ड इंटर डमी एडमिट कार्ड को खुद से डाउनलोड या अपने कॉलेज या  संस्थान के माध्यम से डाउनलोड करवा के प्राप्त कर सकते हैं।

BSEB 12th dummy admit card 2024 हुआ जारी

बिहार स्टडी news.com के इस लेख में आपका स्वागत है। अगर आप सभी बिहार बोर्ड के इंटर के विद्यार्थी है और आप अपने डमी एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे हैं। तो आपका इंतजार और समाप्त हो चुका है क्योंकि बिहार बोर्ड में 31 अक्टूबर 2023 को बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट एडमिट कार्ड 2024 जारी कर दिया है।

BSEB 12th dummy admit card 2024

जिसे आप अपने से या फिर कॉलेज जाकर तब एडमिट कार्ड डाउनलोड कर प्राप्त कर सकते हैं। प्राप्त करने के बाद अगर उसमें कोई त्रुटि या गलती मिलती है तो आप अपने कॉलेज या संस्थान के माध्यम से उसमें सुधार कर सकते हैं।

BSEB 12th dummy admit card 2024: एक नजर में

पोस्ट का नाम BSEB 12th dummy admit card 2024
बोर्ड का नाम Bihar school examination board ,Patna
आर्टिकल का प्रकार Dummy admit card download
सुधार करने की तिथि 31/ 10/ 2023 से 11 /11 /2023
एग्जाम का प्रकार वार्षिक परीक्षा
बिहार बोर्ड इंटर एग्जाम डेट फरवरी से मार्च 2024
ऑफिशल वेबसाइट click here

Bihar Board 12th एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें, छात्र/छात्रा खुद से:

बिहार बोर्ड में या साफ-साफ कहा है, की सभी विद्यार्थी खुद से भी अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। जिसके लिए सभी विद्यार्थी को अपने सूचीकरण संख्या एवं जन्मतिथि का प्रयोग करना है। सबसे पहले सभी विद्यार्थी को बिहार बोर्ड समिति की वेबसाइट पर क्लिक करना है | इसके बाद वहां पर वह अपना सूचीकरण संख्या एवं जन्मतिथि अंकित कर देंगे एवं अंकित करने के बाद अपना डमी admit कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

10+2 विद्यालय या महाविद्यालय के प्रधान डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड कैसे कर सकते हैं?

10+2 विद्यालय या महा-विद्यालय के प्रधान को पहले से ही एक यूजर आईडी और पासवर्ड प्राप्त रहता है |बिहार बोर्ड की तरफ से , जिसका उपयोग करके बिहार बोर्ड परीक्षा समिति की वेबसाइट पर क्लिक करके Log In  करेंगे। इसके बाद वहां पर अपलोडेड जो पहले से ही BSEB 12th dummy admit card 2024 है वाले ऑप्शन पर क्लिक करेंगे। इसके बाद वह अपने कॉलेज के विद्यार्थियों का  dummy admit card डाउनलोड कर सकते हैं डाउनलोड करने के बाद सभी छात्र-छात्राओं मे  वितरण भी कर सकते हैं।

12th dummy admit  card मे क्या-क्या सुधार कर सकते है ?

BSEB 12th dummy admit card 2024 में अगर आपका नाम में कोई अक्षर गलत डाला गया है, या फिर आपके किसी भी विवरण में थोड़ा-थोड़ा अक्षर गलत है| जैसे की अमित के जगह पर अमत हो गया है तो उसे स्थिति में आप अपना नाम सही करवा सकते हैं |

लेकिन अगर आपका नाम ही बदल गया हो जैसे कि आपका नाम आकाश है और डमी एडमिट कार्ड पर आपका नाम राजा हो गया हो, तो इस स्थिति में आप इसमें कोई भी सुधार नहीं कर सकते हैं |चाहे वह अभिभावक का नाम हो यानी माता-पिता का उस पर भी आप कोई भी सुधार नहीं कर सकते हैं।

अगर 12th डमी एडमिट कार्ड में कोई त्रुटि हो तो क्या करें?

अगर आपने BSEB 12th dummy admit card 2024कर लिया है , और उसमें आपको कोई भी त्रुटि जैसे विद्यार्थी या माता-पिता के नाम में स्पेलिंग में त्रुटि हो ,आधार कार्ड नंबर में त्रुटि हो, विषय में त्रुटि हो ,जन्मतिथि, फोटो या हस्ताक्षर में कोई भी त्रुटि हो | तो वैसे में छात्र को अपने डमी  एडमिट कार्ड अपने स्कूल कॉलेज के प्रधान के पास सुधार हेतु देना होगा | तथा इसका एक फोटो कॉपी अपने पास रख लेंगे।

नोट:-
  • अगर इस इस समय सीमा के बाद भी अपना कोई छात्र-छात्रा डीमेट एडमिट कार्ड में सुधार नहीं कर सकता है तो फिर से कोई भी सुधार हेतु समय नहीं दिया जाएगा।
  • किसी भी परिस्थिति में विद्यार्थी या उनके माता-पिता के नाम में पूर्ण परिवर्तन या बदलाव पूर्ण बदलाव नहीं किया जाएगा |  केवल उसमें सुधार किया जा सकता है,अगर ऐसा किसी कॉलेज संस्थान के प्रधान  करते हैं तो उनके ऊपर कठोर अनुशासनिक कार्रवाई की जा सकती है।
  • डमी  एडमिट कार्ड ऑनलाइन डाउनलोड करने एवं उसमें कोई भी गलती सुधार करने के समय किसी भी प्रकार की असुविधा होने पर समिति की हेल्पलाइन नंबर -0612 22 30039  या Email Id – reg.bsebhelpdesk@gmail.com पर सूचित करेंगे।

Important Link :-

Download dummy admit card Click Here
Our Telegram Join now
Our Watsapp group Join Now
Our Website Visit Now
Notifacation download download

 

Read Also:-

 

 

2 thoughts on “BSEB 12th dummy admit card 2024/ इंटर डमी एडमिट कार्ड हुआ जारी 2024। Download link,correction date । Best link”

Leave a Comment