Indian Army Agniveer Job 2024, Indian Army Job Recruitment 2024 की ऑनलाइन आवेदन शुरू, Best Update

Indian Army Agniveer Job 2024भारतीय थल सेना, द्वारा 10वीं तथा 12वीं पास युवाओं के लिए Agniveer Yojna के तहत एक बहुत ही अच्छी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर लाया गया है। अगर आप भी 10 में तथा 12वीं पास एक युवा है जो कि Indian Army में अपना सेवा प्रदान करना चाहते हैं तो यह आपके लिए बहुत है सुनहरा अवसर है| जिसमें आप भारतीय सेना में सेवा तथा एक नौकरी पा सकते हैं।

नमस्कार दोस्तों, अगर आप भी Indian Army में Job प्राप्त करके देश की सेवा तथा रक्षा करना चाहते हैं तो यह पोस्ट आपके लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी लेकर आया है | क्योंकि Indian Army में Agniveer Yojna के तहत 25000 खाली पदों के लिए Job भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है | Indian Army Agniveer Job 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि 8 फरवरी 2024 से लेकर 21 मार्च 2024 तक रखी गई है। इस तिथि के बीच आप ऑनलाइन आवेदन करके आप इस Job में भाग लेने के लिए योग्य हो जाएंगे।

इस पोस्ट के अंत में इस पोस्ट के अंत में Indian Army Job Recruitment 2024 से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण लिंक तथा नोटिफिकेशन का लिंक दे दिया गया है जिस पर क्लिक करके आप अपना आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं तथा इससे जुड़ी सभी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Indian Army Agniveer Job 2024- Overall

Name Of Post Indian Army Agniveer Job 2024
Type Of Post Job
Year 2024
Who Can Apply? All Indian
Total Posts 25000 Approx
Age Limit 17.5-21 years
Online Starts Date 08/02/2024
last Date of Online 21/03/2024
Mode Of Application online
Application Fees Rs- 250
Official Website Click Here

 

Indian Army Agniveer Job 2024

Indian Army Agniveer Job 2024 Recruitment के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू?

Army Agniveer Job 2024 के लिए 10वीं तथा 12वीं पास युवाओं के लिए Agnipath Yojna के तहत Indian Army  में Job पाने का सुनहरा अवसर आया है। अगर आप भी Indian Army में Agniveer Yojna के तहत अपना कैरियर बनाना चाहते हैं या फिर अपने देश की सेवा या सुरक्षा करना चाहते हैं | तो या नोटिफिकेशन आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण जानकारी लेकर आया है। Indian Army Agniveer Job 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 8 फरवरी 2024 से लेकर 21 मार्च 2024 तक रखी गई है | स्थिति के बीच में आपको Indian Army Agniveer Job 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया को पूर्ण करना होगा।

Required Educational Qualification for Indian Army Agniveer Job 2024-

Job Post Name  Required Qualifation
GD 10th Passed with 45% Marks
TECHNICAL 12th Passed with 60% Marks
CLERK 12th Passed with 60% Marks + Typing.
STOREKEEPER (TECHNICAL) 12th Passed with 60% Marks
TRADESMAN (10th Pass) 10th Passed.
TRADESMAN (8th Pass) 8th Passed.
Technical Aviation& Ammunition Examiner 12th Passed and ITI Passed

 

How to Apply Indian Army Agniveer Job 2024?

अगर आप पर Indian Army के नए नोटिफिकेशन Indian Army Agniveer Recruitment 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं तो आपको नीचे दिए गए सभी स्टेप्स को ध्यानपूर्वक फॉलो करना होगा | इसके बाद आप अपना Job एप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं।

  • Indian Army Agniveer Job 2024 ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले इसको ऑफिशल वेबसाइट पर आना होगा।
  • ऑफिशल वेबसाइट के होम पेज पर आने के बाद Agnipath का Tab मिलेगा जिस पर आपको Login या अप्लाई का ऑप्शन मिलेगा जिस पर क्लिक करना है।
  • अब वहां पर एक पेज खुलेगा जिस पर आपको आपका रजिस्ट्रेशन का ऑप्शन मिलेगा उसे पर क्लिक करना है।
  • क्लिक करने के बाद रजिस्ट्रेशन फॉर्म को ध्यानपूर्वक पढ़ कर तथा सभी जानकारी को उसमें भरकर सबमिट कर देना है।
  • सबमिट करने के बाद आपको लॉगिन आईडी तथा पासवर्ड मिल जाएगा जिसे सुरक्षित अपने पास रख लेना है।
  • अब सफलतापूर्वक पंजीकरण करने के बाद लॉगिन आईडी का पासवर्ड से दोबारा पोर्टल में लॉगिन करना है।
  • लोगिन करने के बाद एप्लीकेशन फॉर्म खुलेगा जिस पर सभी जानकारी को ध्यानपूर्वक पढ़कर भरना है तथा मांगे जाने वाले सभी आवश्यक दस्तावेज को स्कैन करके अपलोड करना होगा।
  • अंत में सबमिट के ऑप्शन पर क्लिक करना है जिसके बाद आपको आवेदन की रसीद मिल जाएगी जिससे प्रिंट आउट करके अपने पास सुरक्षित रख लेना है।

Important Links –

Official Website Click Here 
होम पेज आभी विज़िट करे 
Our Telegram Join now. 
Our WhatsApp Group Join Now 

 

अंततः –

दोस्तों आज के इस पोस्ट के माध्यम से मैंने आप सभी को Indian Army Agniveer Job 2024 के बारे में विस्तार पूर्वक बताया | जिसमें हमने इससे जुड़ी हुई सभी जानकारियां प्रदान की | अगर आपको यह पोस्ट अच्छा लगे या आपके लिए महत्वपूर्ण साबित होता है तो इससे आप अपने दोस्तों के साथ अवश्य शेयर करें धन्यवाद।

 

Leave a Comment