Purnea University UG 1st Sem 1st Merit List 2024 पूर्णिया यूनिवर्सिटी का फर्स्ट मेरिट लिस्ट जारी

Purnea University UG 1st Sem 1st Merit List 2024
Photo of author
 
🕤 Publish on:

Purnea University UG 1st Sem 1st Merit List 2024

Shorts Details Notification

Online Apply करने के बाद यदि आप पासवर्ड भूल गए हैं या wrong password दिखाता है तो पासवर्ड फॉरगेट कर लें, और उसके बाद पासवर्ड में password लिखें।

पासवर्ड 👉 password

नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से मेरिट लेटर डाउनलोड करें।

Updated by: User 🗓 Jul 1, 2024

आर्ट्स का मेरिट लिस्ट सोमवार को जारी किए जाने की संभावना है, फिलहाल BSc और BCom 1st सेमेस्टर का मेरिट लिस्ट जारी हो चुका है, नीचे दिए गए लिंक से डाउनलोड करें। आर्ट्स वाले सभी स्टूडेंट्स whatsapp ग्रुप से जुड़ जाएं।

Updated by: Pranav 🗓 Jun 30, 2024

शैक्षणिक सत्र 2024-28 के 4-Year Undergraduate Programme under Choice Based Credit System (CBCS) के सेमेस्टर 1 में विज्ञान एवं वाणिज्य संकाय के विषयों में नामांकन हेतु प्रथम मेधा सूची के संबंध में।

Important Date

  • Admission from 1st Merit List: 29 June to 05 July 2024

Admission Fee

  • Gen/ BC/ EBC/ EWS
    • Without Practical Subject: ₹2255/-
    • Practical Subject: ₹2855/-
  • SC/ST: ₹0/-
  • Female (All Categories): ₹0/-

Required Documents for Admission

  • मेरिट लेटर/ ऑफर लेटर (डाउनलोड कर के) Download Now
  • एडमिशन अप्लाई वाला रसीद का फोटोकॉपी (किसी किसी कॉलेज में मांगेगा)
  • एडमिशन फॉर्म भरकर (कॉलेज में मिलेगा)
  • मैट्रिक के एडमिट कार्ड और मार्कशीट का फोटोकॉपी
  • इंटर के रजिस्ट्रेशन कार्ड का फोटोकॉपी
  • इंटर के एडमिट कार्ड और मार्कशीट का फोटोकॉपी
  • आधार कार्ड का फोटोकॉपी
  • पासपोर्ट साइज फोटो (एडमिशन फॉर्म पर चिपकाना होगा)
  • जाति / आय (यदि लागू हो)
  • CLC (Original)
  • बैंक पासबुक का फोटोकॉपी
  • Migration Certificate (यदि कॉलेज द्वारा मांगा जाए)
Download 1st Merit List (BSc & BCom) Click Here | Link 2
Cut Off List 2024 BSc | BCom
Download 1st Merit List (Arts)
Click Here
Whatsapp Group Telegram channel
View Notice Click Here

महोदय / महोदया, उपरोक्त विषय के संबंध में निर्देशानुसार सूचित किया जाता है कि 4-Year Undergraduate Programme under Choice Based Credit System (CBCS) के सेमेस्टर 1 में विज्ञान एवं वाणिज्य संकाय के विषयों में नामांकन के लिए पूर्णियाँ विश्वविद्यालय, पूर्णियाँ द्वारा प्रथम मेधा सूची (1st Merit List) जारी कर दी गयी है, तथा पूर्णियाँ विश्वविद्यालय, पूर्णियाँ के वेबसाइट के Admission Portal पर अपलोड की जा रही है। तदनुसार उपरोक्त विषयों में आवंटित सीट एवं मेधा सूची के अनुसार नामांकन लेने का निर्देश दिया जाता है। साथ ही आपको यह भी निर्देश दिया जाता है कि एक दिन में जितने छात्र/छात्राओं का नामांकन लिया गया है, उन्हें प्रतिदिन शाम 5:00 बजे तक महाविद्यालय द्वारा पोर्टल पर अनिवार्य रूप से अपडेट किया जाय। यदि कुछ आवंटित सीट अपडेट होने से वंचित रह जाता है तो उसके संबंध में विश्वविद्यालय के आई.टी सेल को अविलम्ब उसी दिन सूचित करेंगे।

आपको यह भी निर्देशित किया जाता है कि किसी भी परिस्थिति में आवंटित मेरिट सूची के अतिरिक्त एक भी छात्र/छात्रा का नामांकन नहीं लिया जाए। साथ ही यह भी निर्देशित किया जाता है कि मेधा सूची में चयनित छात्र/छात्राओं का Printed application, Merit list selection letter तथा मूल अंक पत्र दस्तावेजों का सूक्ष्म सत्यापन के बाद ही पोर्टल पर अपडेट कर नांमाकन रसीद निर्गत करे। कृपया उपरोक्त निर्देश का अनुपालन सुनिश्चित करेंगें।


नोटः-

  • 1. सभी महाविद्यालयों को सूचित किया जाता है कि पूर्णियाँ विश्वविद्यालय, पूर्णियाँ द्वारा निर्धारित तिथि 29.06.2024 से 05.07.2024 तक मेधा सूची के आधार पर नामांकन का कार्य सम्पन्न कर लिया जाय।
  • 2. अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति एवं सभी वर्ग की छात्राओं से नामांकन के समय किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं लेना है।
  • 3. भुगतान केवल RTGS एवं बैंक चालान के माध्यम से लेना सुनिश्चित करें।

Updated by: Pranav 🗓 Jul 9, 2024

सोमवार को पूर्णिया यूनिवर्सिटी खुलने के बाद स्नातक 𝐁.𝐀,𝐁.𝐒𝐂 एवं 𝐁.𝐂𝐎𝐌 सत्र 𝟐𝟎𝟐𝟒-𝟐𝟎𝟐𝟖 में नामांकन के लिए पूणिया विश्वविद्यालय में पहले नामांकन समिति की बैठक आयोजित की जायेगी, इसके बाद स्नातक में नामांकन के लिए दिशा-निर्देश जारी किये जायेगें। अभी समिति की बैठक में विचार को ले नोटिफिकेशन नहीं जारी किया गया है।

स्नातक 𝐁.𝐀,𝐁.𝐒𝐂 एवं 𝐁.𝐂𝐎𝐌 सत्र 𝟐𝟎𝟐𝟒-𝟐𝟎𝟐𝟖 में नामांकन के लिए प्रथम मेरिट लिस्ट जारी होने की संभावना 𝟐𝟔 जून के बाद है और जुलाई से सभी संबद्ध कॉलेजों में स्नातक की कक्षाएं शुरू होनी है।

WhatsApp Group: Join

WhatsApp Channel: Follow

Updated by: Amit Kumar Prajapati 🗓 Jun 23, 2024

जो छात्र छात्राओं 𝐔.𝐆 𝐁.𝐀,𝐁.𝐒𝐂 एवं 𝐁.𝐂𝐎𝐌 सत्र 𝟐𝟎𝟐𝟒-𝟐𝟎𝟐𝟖 में ऑनलाइन नामांकन के लिए आवेदन किए थे जिसका नामांकन आवेदन अप्लाई फार्म में कुछ त्रुटियां हुआ है उस छात्र छात्राओं को 𝐓𝐞𝐱𝐭 𝐌𝐞𝐬𝐬𝐚𝐠𝐞 के साथ- साथ 𝐂𝐨𝐦𝐩𝐮𝐭𝐞𝐫 𝐆𝐞𝐧𝐞𝐫𝐚𝐭𝐞𝐝 कॉल जाता होगा वह पुनः तिथि बढ़ा दिया गया है जो 𝟏𝟗 जून 𝟐𝟎𝟐𝟒 तक में अपने ऑनलाइन नामांकन आवेदन फार्म को पूर्णिया विश्वविद्यालय के नामांकन पोर्टल पर जाकर अपना आवेदन को सुधार कर सकते हैं।

इसके बाद ही मेरिट लिस्ट जारी किया जाएगा।

Login: Click Here

Updated by: Pranav 🗓 Jun 15, 2024

पूर्णिया विश्विद्यालय पूर्णियां के स्नातक BA, BSc, BCom 1St सेमेस्टर सत्र 2024-28 में एडमिशन का 1st मेरिट लिस्ट अभी जारी नहीं किया गया है, आज दिनांक 15 जून तक आवेदन सुधार करने के लिए पोर्टल ओपन किया गया था, इसके बाद नामांकन समिति की एक बैठक के उपरांत ही मेरिट लिस्ट जारी किया जाएगा, संभावना है कि UG 1st सेमेस्टर में एडमिशन के लिए 20 जून 2024 तक 1st मेरिट लिस्ट जारी किया जा सकता है।

Updated by: User 🗓 Jun 15, 2024

पूर्णियां विश्विद्यालय ने च्वाइस बेस्ड क्रेडिट सिस्टम के तहत चार वर्षीय स्नातक स्तरीय पाठ्यक्रम के फर्स्ट सेमेस्टर में नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर ली है। अब अगले हफ्ते फर्स्ट मेरिट लिस्ट जारी की जायेगी। इस संबंध में पूर्णिया विवि के उपकुलसचिव शैक्षणिक प्रो. मनोज कुमार ने बताया कि यूजी में नामांकन के लिए अगले सप्ताह मेरिट लिस्ट जारी कर दी जायेगी। गौरतलब है कि सीमांचल के 34 कॉलेजों में 46 हजार से अधिक सीटें हैं। इन सीटों पर नामांकन के लिए अब तक लगभग 65 हजार आवेदन आ चुके हैं। इस बार भी आर्टस के प्रचलित विषयों हिस्ट्री, पॉलिटिकल साइंस आदि में कटऑफ 70 के पार ही रहने की संभावना है। जबकि साइंस-कॉमर्स में अपेक्षाकृत कम आवेदन आने से नामांकन में सुविधा होगी।

Updated by: Pranav 🗓 Jun 13, 2024

पूर्णिया यूनिवर्सिटी द्वारा 𝐔.𝐆 𝐁.𝐀, 𝐁.𝐒𝐜 एवं 𝐁.𝐂𝐨𝐦 प्रथम सेमेस्टर सत्र 𝟐𝟎𝟐𝟒-𝟐𝟎𝟐𝟖 का प्रथम मेरिट लिस्ट 𝟏𝟓 जून को जारी होने की संभावना है। और आप लोग अपना डॉक्यूमेंट तैयार रखें क्योंकि जल्द ही नामांकन समिति की बैठक होगी पूणिया यूनिवर्सिटी में..

Updated by: Ankit kumar chaurasiya 🗓 Jun 12, 2024

Social Media 🌏

Join Telegram Channel Join
Join Whatsapp Group Join
Join Whatsapp Channel Follow
Subscribe Youtube Channel Subscribe
Like Facebook Page

Comment

Comment

©Copyright 2021 Bihar Study News - All right reserved.